महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में शनिवार को नक्सलियों द्वारा पुलिस जवानों पर घात लगाकर हमला किया किया गया. इसके लिए नक्सलियों ने बम धमाका किया. हमले की जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने फायरिंग की. इस फायरिंग में दो महिला नक्सलियों की मौत हो गई.

गढ़चिरौली के भामरागड तहसील के महाराष्ट्र-छत्तीसगढ सीमा के कुंडूरवाही जंगली इलाके में नक्सलियों के खात्मे के लिए बनाई गई सी-60 कमांडो अपने अभियान पर थे. शनिवार दोपहर के दौरान नक्सलियों ने जवानों को एम्बुश में फंसाने की कोशिश करते हुए करते हुए बम विस्फोट किया. बम विस्फोट के बाद पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई.

मुठभेड़ में पुलिस का बढ़ता दबाव देखकर नक्सली घने जंगलों का फायदा उठाते हुए भागने में कामयाब हो गए. घटनास्थल पर सर्चिंग करने पर जवानों ने 2 महिला नक्सलियों के शव बरामद किए हैं. इस मुठभेड़ में सी-60 कमांडो के किसी जवान को कोई नुकसान नही पहुंचने की जानकारी सूत्रों ने दी है. फिलहाल हेलिकॉप्टर घटनास्थल पर रवाना किया जा चुका है.

मृतक महिला नक्सलियों में डिविजनल कमेटी मेंबर और गट्टा दलम की कमांडर रामको नरोटी समेत दूसरी महिला नक्सली का नाम शिल्पा दुर्वा होने की जानकारी मिली है. लोकसभा चुनाव के दौरान पुलिस जवानों पर हुए इस हमले की सूत्रधार रामको नरोटी है. उस पर 12 हत्याओं समेत करीब 45 मामले दर्ज हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here