दिल्ली की राजनीति में एक से ज्यादा वोटर कार्ड होने का मामला गर्मा गया है. पूर्वी दिल्ली संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के उम्मीदवार गौतम गंभीर के पास दो वोटर कार्ड होने के आरोप के बाद बीजेपी ने आम आदमी पार्टी (AAP) पर पलटवार करते हुए कहा कि AAP प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी के पास भी तीन वोटर आईडी कार्ड हैं.

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता हरीश खुराना ने शनिवार को मीडिया के सामने AAP पर दोहरा रवैया रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि एक तरफ AAP गौतम गंभीर के दो वोटर आइडी कार्ड के मुद्दे को लेकर विवाद खड़ा कर रही है तो दूसरी ओर खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के पास तीन वोटर आईडी कार्ड हैं. इस दौरान बीजेपी प्रवक्ता ने सबूत के तौर पर सुनीता केजरीवाल के तीनों वोटर आईडी कार्ड की कॉपी भी मीडिया के सामने पेश की.

दरअसल एक दिन पहले ही पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से AAP की उम्मीदवार आतिशी ने आरोप लगाया था कि गौतम गंभीर के पास 2 वोटर आईडी कार्ड हैं. जबकि, चुनाव आयोग को दी जानकारी में उन्होंने केवल एक वोटर आईडी कार्ड का ही जिक्र किया है. चुनाव आयोग को शिकायत के अलावा आम आदमी पार्टी ने इस मामले को दिल्ली की एक जिला अदालत में भी याचिका के तौर पर लगाया है.

गौतम गंभीर पर 2 वोटर कार्ड रखने का आरोप, केजरीवाल ने की लोगों से वोट न देने की अपील

इन आरोपों के बाद बीजेपी के दिल्ली के प्रदेश प्रवक्ता हरीश खुराना ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के तीन वोटर आईडी कार्ड में से एक दिल्ली का है,  दूसरा गाज़ियाबाद का है जबकि तीसरा पश्चिम बंगाल का है.

हालांकि, ‘आज तक’ हरीश खुराना के दावों की पुष्टि नहीं करता है. वहीं, इस मामले पर आम आदमी पार्टी की ओर से कई बार कोशिशों के बावजूद कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है.

बीजेपी प्रत्याशी गौतम गंभीर के खिलाफ FIR, बिना इजाजत जनसभा करने का आरोप

बता दें कि बीजेपी प्रवक्ता हरीश खुराना इससे पहले  2013 में अरविंद केजरीवाल के पास तीन वोटर आईडी कार्ड रखने के मामले में भी शिकायतकर्ता रह चुके हैं. तब मुख्यमंत्री के ख़िलाफ़ चुनाव आयोग में शिकायत दी गई थी कि अरविंद केजरीवाल के पास गाजियाबाद, दिल्ली के सीमापुरी और नई दिल्ली इलाके के तीन वोटर आईडी कार्ड हैं.

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिएसब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़लेटर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here