राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में पुलिस ने कौशल गैंग के 6 गुर्गों को गिरफ्तार किया है. इनमें इनामी बदमाश भी शामिल हैं, जिनपर कई राज्यों में दर्जन भर से ज्यादा वारदातों को अंजाम देने का आरोप है. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार हुए बदमाशों पर गुरुग्राम के तमाम इलाकों में लूट, डकैती, वसूली, फिरौती और हत्या के प्रयास जैसे दर्जनों मामले दर्ज हैं.

दिल्ली-एनसीआर के अलावा हरियाणा, राजस्थान, यूपी के भी कई थानों में इनके खिलाफ अपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस के मुताबिक सभी बादमशों को एक साथ की गई छापेमारी के दौरान दिल्ली, यूपी, उत्तराखंड, गुरुग्राम के इलाकों से गिरफ्तार किया गया.

पुलिस के मुताबिक इन बदमाशों में से रणबीर सैनी नाम के बदमाश के खिलाफ हरियाणा पुलिस ने पांच लाख और दिल्ली पुलिस ने एक लाख का इनाम घोषित किया था. कौशल अपने इन गुर्गों के दम पर गुरुग्राम ही नहीं बल्कि पूरे दिल्ली-एनसीआर में बादशाहत कायम करना चाहता था. पुलिस के मुताबिक इस कार्रवाई के बाद कौशल की कमर पूरी तरह टूट गई है.

पुलिस आयुक्त के मुताबिक अपराध शाखा की टीम बीते दो महीने से गैंगस्टर कौशल और उसके गुर्गों के पीछे लगी हुई थी. इस दौरान बदमाशों से जुड़ी तमाम जानकारियां जुटाई गईं और गुरुवार को सूचना मिली कि गैंगस्टर कौशल का शार्प शूटर रणबीर सैनी अपने साथियों के साथ देहरादून में मौजूद है. इस सूचना के अधार पर पुलिस की टीमों ने देहरादून में दबिश दी और बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी से विजय तांत्रिक हत्या, हंस हत्या मामले के साथ ही रेवाड़ी में नामी अस्पताल पर फायरिंग कर 50 लाख की फिरौती जैसे दर्जनों मामले सिटी के विभिन्न थाना क्षेत्रों में दर्ज हैं. वहीं पुलिस कमिश्नर की मानें तो गुरुग्राम पुलिस ने वर्तमान में क्राइम और नशे को लेकर ऑपरेशन क्लीन स्वीप चलाया है. जिसका नतीजा है कि बीते डेढ़ महीने में गुरुग्राम पुलिस विभिन्न मामलों में तकरीबन 400 बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है.

6 करोड़ के फ्रॉड में जनरल मैनेजर फाइनेंस गिरफ्तार

गुरुग्राम पुलिस ने दिल्ली के रहने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसने प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की मालकिन के बीमार होने पर अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर कंपनी को 6 करोड़ का चूना लगाया. आरोपी ने सिर्फ कंपनी की ऑनर को गुमराह नहीं किया बल्कि कंपनी के मुनाफे को घाटे में दिखाकर करोड़ो की धोखाधड़ी को अंजाम दे डाला. पुलिस के मुताबिक पीड़िता की शिकायत पर 2018 में मामला दर्ज किया गया था. जिसमें हुई तफ़्तीश के बाद पुलिस ने शुक्रवार को एक शख्स को गिरफ्तार किया है. वारदात के खुलासे से एक बात साफ है कि अपराधी चाहे कितने भी शातिर तरीके से अपराध को अंजाम दे लेकिन कानून के लंबे हाथों से नहीं बच सकता. इस मामले में पुलिस अभी दो अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है.

crime-mos_042719122209.jpgजनरल मैनेजर गिरफ्तार

दिल्ली से गिरफ्तार बिहार के बदमाश

राजधानी दिल्ली के पंजाबी बाग थाने की पुलिस ने 3 ऐसे शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जो पिछले 5 महीने में लगभग 60 बुलेट और केटीएम बाइक चुराकर बिहार के सीवान भेज चुके हैं. इनकी गिरफ़्तारी से सीवान में ज्वेलर्स के यहां डकैती और बैंक लूट जैसी सनसनीखेज वारदातों का भी खुलासा हुआ है. जिस शातिर गैंग के सरगना को बिहार के सीवान की पुलिस ढूंढ रही थी. उसे दिल्ली के पंजाबी बाग थाने की पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here